स्वागतम्
10 मई 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

10 मई 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 10 मई 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

ब्रिटेन की खिलौना कंपनी हैमलेज का रिलायंस ने किया अधिग्रहण –

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने ब्रिटेन की खिलौना निर्माता कंपनी हैमलेज का अधिग्रहण कर लिया है। रिलायंस ने लगभग 620 करोड़ रुपयों में इसका अधिग्रहण किया है।

फेसबुक के सह-संस्थापक ने कहा फेसबुक के अधिकारों का हो शक्ति प्रथक्कन –

फेसबुक के सह संस्थापक रह चुके क्रिस हुगेस ने काफी वर्षों बाद इसके बारे में कुछ कहा है। इन्होने फेसबुक के रेग्युलेशन के बारे में बात कही है। इन्होने फेसबुक को अलग-अलग कंपनियों में टूट जाने को कहा है। इनके अनुसार फेसबुक, इंस्टाग्राम, मेसेंजर और व्हाट्सअप को अलग-अलग कंपनी बना देना चाहिए। 2004 में हॉवर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ने के दौरान मार्क जुकरबर्ग और क्रिस ह्यूस दोनों ने मिलकर कंपनी बनाई थी। बाद में 2007 में क्रिस ने कंपनी छोड़ दी।

फेक न्यूज संबंधी कानून में सजा का प्रावधान –

सिंगापुर ने फेक न्यूज से संबंधित बिल को संसद से पारित कर दिया है। इसके तहत दोषी को 10 वर्ष की जेल और 3.77 करोड़ रूपये के जुर्माने का प्रावधान किया है।

इसे भी पढ़ें...  6 मई 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

मंकीपॉक्स वायरस का पहला मामला सामने आया –

इस दुर्लभ वायरस का मामला सिंगापुर में सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक नाइजीरियाई व्यक्ति इस बीमारी को लेकर आया।

भूटान में 60% क्षेत्र पर वनों/पेड़ों का होना अनिवार्य है

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमारे लिए WhatsApp और Telegram पर जुड़ें। ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 88 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu
Inline
Inline