स्वागतम्
15 अक्टूबर 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

15 अक्टूबर 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 15 अक्टूबर 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

आपातकाल के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों की पेंशन खत्म करेगी राजस्थान सरकार-

हाल ही में राजस्थान की राज्य सरकार ने आपातकाल के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों की पेंशन को बंद करने का ऐलान किया है। सरकार ने 14 अक्टूबर को यह निर्णय लिया कि इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमेरजेंसी के दौरान आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था अधिनियम (मीसा) कानून के तहत हिरासत में लिए गए लोगों की पेशन व अन्य सुविधाएं सरकार द्वारा बंद की जाएंगी। इस फैसले से हर साल सरकार को 40 करोड़ रुपयों की बचत होगी।

जिंबांबे औऱ नेपाल को मिली आईसीसी सदस्यता-

नेपाल औऱ जिंबांबे को एक बार फिर आईसीसी की सदस्यता प्रदान कर दी गई है। इन दोनो देशों को जुलाई 2019 में सरकारी हस्तक्षेप के कारण सदस्यता नीलंबित कर दी गई थी।

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

हमारी टीम को प्रोत्साहित करने और नए-नए ज्ञानवर्द्धक वीडियो देखने के लिए सुगम ज्ञान YouTube Channel को SUBSCRIBE जरूर करें। सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमसे WhatsApp और Telegram पर जुड़ें। ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

इसे भी पढ़ें...  30 मई 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 78 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu