स्वागतम्
16 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

16 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 16 अप्रैल 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

पुलित्जर पुरस्कार – 2019

न्यूयॉर्क टाइम्स और वॉल स्ट्रीट जर्नल को मिला वर्ष 2019 का पुलित्जर पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इन्हे यह पुरस्कार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार से संबंधित जानकारी देने के लिए दिया गया।

GSLV के चौथे चरण को जारी रखने को मिली मंजूरी –

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ग्लोबल Geosynchronous Satellite Launch Vehicle के चौथे चरण को जारी रखने की मंजूरी दे दी है। इसमें अंतर्गत 2021-24 के बीच 5 उड़ानों को शामिल किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री एन.डी. तिवारी के पुत्र रोहित शेखर की हार्ट अटैक से मृत्यु –

रोहित शेखर की मृत्यु के बाद इनके प्रंशसकों में भारी शोक छा गया है। इनकी मृत्यु के बाद एन. डी. तिवारी की राजनीतिक विरासत पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। क्योंकि समर्थक इन्हे एन. डी. तिवारी का उत्तराधिकारी मानते थे।

तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट का चुनाव रद्द –

वेल्लोर सीट पर द्वितीय चरण के तहत 18 अप्रैल को चुनाव होना था। परन्तु कुछ दिन पहले ही यहाँ के DMK उम्मीदवार के कार्यालय से भारी मात्रा में शराब व नगदी प्राप्त होने के चलते यह कदम उठाया गया है। चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने यहाँ का चुनाव रद्द करने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ें...  समसामयिक समाचार/प्रश्नोत्तरी अक्टूबर-2017 (Current Affairs NEWS)

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमारे मोबाइल नम्बर 8410242335 पर WhatsApp करेें और ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 54 बार, 2 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu