स्वागतम्
16 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

16 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 16 अगस्त 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट-

रवि शास्त्री फिर बने इंडियन क्रिकेट टीम के कोच –

बीसीसीआई ने आज 16 अगस्त को इंडियन टीम के नए हेड कोच की घोषणा की। अब रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच साल 2021 तक रहेंगे। तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने इन्हे इस पद पर बरकरार रखा। इस समिति में कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी थे। कोच के चयन की होड़ में कुछ अन्य नाम भी शामिल थे। जैसे – माइक हेसन, टॉम मूडी, फिल सिमंस, रोबिन सिंह औऱ लालचंद राजपूत। रवि शास्त्री को तीसरी बार कोच बनाया गया है। रवि शास्त्री ने 1981 से 1992 के बीच भारत के लिए कुल 80 टेस्ट औऱ 150 वनडे मैच खेले हैं।

केंद्र सरकार ने किया समर्थ योजना का शुभारंभ –

केंद्र सरकार ने लोंगों को समर्थ बनाने हेतु 16 राज्यों के साथ एमओयू किया है। इसके तहत राज्यों के करीब चार लाख लोगों को वस्त्र उद्योग से जुड़े काम सिखाए जाएंगे।

हिमाचल राज्य की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में 4 प्रतिशत की वृद्धि की –

कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार ने अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्तों में चार प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है।

इसे भी पढ़ें...  24 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

हमारी टीम को प्रोत्साहित करने और नए-नए ज्ञानवर्द्धक वीडियो देखने के लिए सुगम ज्ञान YouTube Channel को SUBSCRIBE जरूर करें। सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमसे WhatsApp और Telegram पर जुड़ें। ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 18 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu
Inline
Inline