स्वागतम्
17 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

17 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 17 अगस्त 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट-

लेह- लद्दाख में नौ दिवसीय आदि महोत्सव शुरु –

लेह-लद्दाख के पोलो ग्राउंड में आज 17 अगस्त से आदि महोत्सव (राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव) की शुरुवात हो चुकी है। यह महोत्सव नौ दिन तक चलेगा और इसका समापन 25 अगस्त को होगा। इसका आयोजन जनजातीय कार्य मंत्रालय भारत सरकार औऱ भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास संघ की ओर से किया जा रहा है। इस महोत्सव में भारत के कुल 20 राज्यों के लगभग 160 कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस महोत्सव का विषय ‘जनजातीय कला, संस्कृति औऱ वाणिज्य की भावना का उत्सव‘ है।

शैलजा ने शुरु की महिला कैब सेवा –

दिल्ली की रहने वाली शैलजा मित्तल ने भारत की पहली ऐसी कैब सर्विस की शुरुवात की है जो सिर्फ महिला औऱ बच्चों के लिए है। इसकी खास बात यह है कि इसमें सभी चालक महिला ही हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद एक कंपनी में नौकरी छोड़ने के बाद इन्होंने नए स्टार्टअप की शुरुवात की है जो अपने आप में एक नई पहल है।

इसे भी पढ़ें...  15 अगस्त 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे भूटान –

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भूटान की दो दिवसीय विदेशी दौरे पर भूटान पहुंचे। वहां पर हवाई अड्डे पर भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने उनका स्वागत किया। ध्यातव्य है कि अपने पहने कार्यकाल के शुरु होने के बाद मोदी ने पहला विदेशी दौरा भूटान का ही किया था।

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

हमारी टीम को प्रोत्साहित करने और नए-नए ज्ञानवर्द्धक वीडियो देखने के लिए सुगम ज्ञान YouTube Channel को SUBSCRIBE जरूर करें। सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमसे WhatsApp और Telegram पर जुड़ें। ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 32 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu
Inline
Inline