दैनिक समसामयिकी 20 अक्टूबर 2020 (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

दैनिक समसामयिकी 20 अक्टूबर 2020 (Daily Current Affairs) – दैनिक समसामयिकी 20 अक्टूबर 2020 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा डेली करंट अफेयर्स –

कोरोना टीकाकरण के लिए आवश्यक नहीं डिजिटल हेल्थ कार्ड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने के बाद इसके लिए नागरिकों को डिजिटल हेल्थ कार्ड की प्रतिबद्धता नहीं होगी।

कालेश्वर सिंचाई परियोजना –

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने कहा कि तेलंगाना राज्य में कालेश्वर लिफ्ट सिंचाई परियोजना को कानून का उल्लंघन करते हुए पर्यावरण मंजूरी दी गई। एनजीटी ने इसके नुकसान का आंकलन व भरपाई के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों को सुझाने हेतु एक समिति का गठन किया है। वर्तमान में एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल हैं।

भारतीय बैंक संघ के अध्यक्ष बने राजकिरण राय –

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमडी व सीईओ राजकिरण राय को 2020-21 के लिए भारतीय बैंक संघ का चेयरमैन चुना गया है। इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन दिनेश खारा को संघ का उपाध्यक्ष चुना गया है।

क्रिकेटर उमर गुल ने लिया क्रिकेट से संन्यास –

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज क्रिकेटर उमर गुल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। साल 2002 में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुवात अंडर-19 विश्वकप से की थी। साल 2003 में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपना अंतिम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट साल 2016 में खेला था। इन्होंने अपना आखरी टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध साल 2013 में खेला था।

इसे भी पढ़ें...  9 जून 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

सुगम ज्ञान टीम का निवेदन

प्रिय पाठको,
आप सभी को सुगम ज्ञान टीम का प्रयास पसंद आ रहा है। अपने Comments के माध्यम से आप सभी ने इसकी पुष्टि भी की है। इससे हमें बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है। हमें आपकी सहायता की आवश्यकता है। हमारा सुगम ज्ञान नाम से YouTube Channel भी है। आप हमारे चैनल पर समसामयिकी (Current Affairs) एवं अन्य विषयों पर वीडियो देख सकते हैं। हमारा आपसे निवेदन है कि आप हमारे चैनल को SUBSCRIBE कर लें। और कृपया, नीचे दिए वीडियो को पूरा अंत तक देखें और लाइक करते हुए शेयर कर दें अर्थात वायरल कर दीजिये। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Recommended Books

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण पुस्तकें आप यहाँ से खरीद सकते हैं और लोकप्रिय उपन्यासों को यहाँ से खरीदें। धन्यवाद !

प्रायोजित

सुगम ज्ञान से जुड़े रहने के लिए

Add to Home Screen

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 17 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...