स्वागतम्
24 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

24 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 24 अप्रैल 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

रामायण पर विशेष टिकट जारी –

यह कारनामा भारत ने नहीं बल्कि इंडोनेशिया ने किया है। भारत से अपने अच्छे संबंधों को प्रदर्शित करने के लिए उसने यह कदम उठाया है। इस विशेष स्मारक टिकट का डिजायन बपक न्योमन नुआर्ता ने तैयार किया है।

CJI रंजन गोगोई पर यौन शोषण की जांच –

भारत के CJI रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोप की जांच तीन जजों की एक समिति करेगी। ये तीन जज हैं – एस. ए. बोबड़े, इंदिरा बनर्जी और एन. वी. रमन। ध्यातव्य है कि गोगोई के बाद एस. ए. बोबड़े ही सुप्रीम कोर्ट में सबसे वरिष्ठ जज हैं।

अक्षय कुमार ने लिया PM नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू –

इस इंटरव्यू के दौरान मोदी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा का भी जिक्र किया और उनसे अच्छे संबंधों की बात कही।

भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में 5.9 की तीव्रता का भूकंप –

इस भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से 40 किमी. दक्षिण पूर्व में था। आधी रात को आये इस भूकंप में किसी के जान माल को कोई नुक्सान नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें...  5 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

सऊदी अरब में 37 लोगों को सर काट कर दी सजा –

सऊदी अरब विश्व भर में अपने कठोर इस्लामिक कानूनों के लिए जाना जाता है। ये सभी 37 लोग सऊदी अरब के ही नागरिक थे। इन सभी लोगों को रियाद, पूर्वी प्रान्त, कासिम प्रान्त, मक्का और मदीना में सजा दी गई। ये सभी लोग आतंकवादी और चरमपंथी विचारधारा से जुड़े हुए थे।

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमारे लिए WhatsApp करेें और ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 39 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu
Inline
Inline