दैनिक समसामयिकी 31 अक्टूबर 2020 (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

दैनिक समसामयिकी 31 अक्टूबर 2020 (Daily Current Affairs) – दैनिक समसामयिकी 31 अक्टूबर 2020 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा डेली करंट अफेयर्स –

भारत और यूके में हुई आर्थिक व वित्तीय वार्ता –

यह भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच हुई 10वीं आर्थिक और वित्तीय वार्ता है। इसमें भारत का प्रतिनिधित्व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया। यूके का प्रतिनिधित्व चांसलर ऋषि सुनक ने किया। इमसें दोनो देशों के बीच बुनियादी ढांचे, वित्तीय सेवाओं और सतत वित्तीय सेवाओं व सतत वित्त हेतु समझौते पर हस्ताक्षर किये गए।

सरकारी स्कूलों के छात्रों को 7.5 प्रतिशत आरक्षण देगी तमिलनाडु सरकार –

तमिलनाडु सरकार ने सरकारी स्कूल से पढ़ाई करने वाले नीट परीक्षा में सफल छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 7.5 प्रतिशत का आरक्षण देने की घोषणा की है। संबंधित विधेयक को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की मंजूरी मिल गई है।

प्रधानमंत्री ने किया सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में गुजरात में सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। यह उद्यान गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में स्थित है।

करेंट अफेयर्स एक पंक्ति में

गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास ‘एकता मॉल’ का उद्घाटन किसने किया – प्रधानमंत्री मोदी

इसे भी पढ़ें...  दैनिक समसामयिकी 16 अगस्त 2020 (Daily Current Affairs)

मालाबार नौसेनाभ्यास का आयोजन इस बार कब से कब तक किया जाएगा – 3 से 6 नवंबर के बीच

भारतीय नौसेना ने गाइडेड मिसाइल कोरवेट आईएनएस कोरा से कहाँ पर एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण किया – बंगाल की खाड़ी 

किस देश के लोग जनमत संग्रह में इच्छा मृत्यु को वैध बनाने के लिए सहमत हुए – न्यूजीलैंड

हाल ही में भारत-मैक्सिको संयुक्त आयोग के कौनसे संस्करण का आयोजन हुआ – 8वें

Recommended Books

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण पुस्तकें आप यहाँ से खरीद सकते हैं और लोकप्रिय उपन्यासों को यहाँ से खरीदें। धन्यवाद !

प्रायोजित

सुगम ज्ञान टीम का निवेदन

प्रिय पाठको,
आप सभी को सुगम ज्ञान टीम का प्रयास पसंद आ रहा है। अपने Comments के माध्यम से आप सभी ने इसकी पुष्टि भी की है। इससे हमें बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है। हमें आपकी सहायता की आवश्यकता है। हमारा सुगम ज्ञान नाम से YouTube Channel भी है। आप हमारे चैनल पर समसामयिकी (Current Affairs) एवं अन्य विषयों पर वीडियो देख सकते हैं। हमारा आपसे निवेदन है कि आप हमारे चैनल को SUBSCRIBE कर लें। और कृपया, नीचे दिए वीडियो को पूरा अंत तक देखें और लाइक करते हुए शेयर कर दें अर्थात वायरल कर दीजिये। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

सुगम ज्ञान से जुड़े रहने के लिए

Add to Home Screen

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 82 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...