स्वागतम्
6 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)
कृपया पोस्ट शेयर करें...

6 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 6 अप्रैल 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

नेपोलियन द्वारा पत्नी को लिखे गए 200 साल पुराने 3 लव लेटर नीलाम –

फ्रांस के शासक नेपोलियन बोनापार्ट द्वारा 1796 से 1804 के बीच इटली अभियान के दौरान अपनी पत्नी जोसेफाइन को लिखे गए 3 प्रेम पत्र लगभग 4 करोड़ रुपयों में नीलाम किये गए।

आज बिहार बोर्ड ने जारी किया मेट्रिक्स का रिजल्ट –

बिहार बोर्ड ने आज 10 वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार सावन राज भारती बिहार बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा के टॉपर बने हैं। इस परीक्षा में कुल 16,35,070 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। इस बार 80.73 % स्टूडेंट्स उत्तीर्ण हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने भरा महिला का बिल –

यह घटना न्यूजीलैंड के एक मॉल की है। एक महिला मॉल से खरीदारी करने के बाद बिल भरने के लिए लाइन में खड़ी हो गयी। जब बिल भरने की बारी आयी तो उसने देखा कि वह अपना पर्स घर भूल आयी है। उस महिल को परेशान देख पास में खड़ी न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डरन ने उसका सारा बिल भर दिया। देश की PM के इस काम की सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है।

इसे भी पढ़ें...  26 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

बोइंग ने 737 मैक्स का उत्पादन २०% घटाया –

बोईंग ने ऐसा हाल ही में इंडोनेशिया और इथोपिया में हुए विमान दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए किया है। कंपनी की इस घोषणा के बाद अब साल में सिर्फ 42 विमान ही बनाएगी। पहले ये साल में 52 विमानों का निर्माण करती थी।

इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का बयान : दोबारा PM बने तो करेंगे वेस्ट बैंक पर कब्ज़ा –

इजराइल में मंगलवार को चुनाव हैं। आज इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस बार चुनाव में यदि फिर उनकी सरकार बनती है तो वे वेस्ट बैंक की यहूदी बस्तियों पर कब्ज़ा करेंगे। उनके इस बयान के बाद फिलस्तीन के साथ इजराइल के समझौते की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव –

आज मालदीव में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव का पहला चरण है। इस बार मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन और पूर्व निष्कासित राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद के बीच मुकाबला है।

नाइजीरिया में 50 लोगों की निर्मम हत्या –

आज तड़के यह घटना पश्चिमोत्तर नाइजीरिया के जमफारा प्रांत के जंगल में घटी। यहाँ बंदूक धारियों ने 50 लोगों की निर्दयता पूर्ण हत्या कर दी। इसकी पुष्टि स्थानीय अधिकारीयों ने की।

7 अप्रैल 2019 दैनिक समसामायिकी के लिए यहाँ click करें 

इसे भी पढ़ें...  3 अप्रैल 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

WhatsApp पर सुगम ज्ञान से जुड़ें

सुगम ज्ञान टीम को सुझाव देने के लिए हमारे लिए WhatsApp करेें और ऑनलाइन टेस्ट लेनें के लिए सुगम ऑनलाइन टेस्ट पर क्लिक करें, धन्यवाद।

चर्चा
(अब तक देखा गया कुल 87 बार, 1 बार आज देखा गया)
कृपया पोस्ट शेयर करें...
Close Menu
Inline
Inline