दैनिक समसामयिकी 25 अगस्त 2020 (Daily Current Affairs)

दैनिक समसामयिकी 25 अगस्त 2020 (Daily Current Affairs) – दैनिक समसामयिकी 25 अगस्त 2020 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा डेली करंट अफेयर्स –

डीआरडीओ के अध्यक्ष का बढ़ा कार्यकाल –

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष सतीश रेड्डी के कार्यकाल को दो वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है। अगस्त 2018 में इन्हें दो वर्ष के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया था।

बाइचुंग भूटिया के नाम पर सिक्किम में बनेगा फुटबॉल स्टेडियम –

यह स्टेडियम दक्षिणी सिक्किम के तिंकीतम जिले से 25 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है। बाइचुंग भूटिया भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। साल 1995 में इन्होंने भारतीय फुटबॉल टीम में पदार्पण किया था। इन्हें साल 1998 में अर्जुन अवार्ड और साल 2008 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। साल 2011 में इन्होंने फुटबाल से संन्यास ले लिया था।

सहयोग की योजना –

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड क्षेत्र में जल संकट से निपटने के लिए इजराइल सरकार के साथ ‘सहयोग की योजना’ पर हस्ताक्षर किये हैं।

नेशनल रिसर्च फाउंडेशन –

शोध को बढ़ावा देने के उद्देश्य से देश में नेशनल रिसर्च फाउंडेशन की स्थापना की जाएगी। इसका उद्देश्य देश के विश्वविद्यालयों में शोध की संस्कृति को विकसित करना है।

वेस्ट नाइल वायरस –

हाल ही में स्पेन में वेस्ट नाइल वायरस के कारण पहली मौत का मामला सामने आया है। इस वायरस की खोज पहली बार साल 1937 ई. में युगांडा में हुई थी। यह वायरस पक्षियों में पाया जाता है और मच्छरों के द्वारा मनुष्यों में फैला था।

 

करियर से संबंधित जानकारी देने के लिए भारतीय वायुसेना ने हाल ही में कौनसी एप लांच की है – MY IAF

लोकतांत्रिक जनता दल के श्रेयस कुमार ने किस राज्य से खाली राज्यसभा सीट पर जीत हासिल की – केरल

Leave a Comment

चैट खोलें
1
मदद चाहिए ?
Scan the code
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते हैं ?