दैनिक समसामयिकी 25 जनवरी 2021 | Daily Current Affairs in Hindi

दैनिक समसामयिकी 25 जनवरी 2021 (Daily Current Affairs in Hindi) – दैनिक समसामयिकी 25 जनवरी 2021 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा डेली करंट अफेयर्स –

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार – 2021

इन पुरस्कारों के लिए इस बार 32 बच्चों का चयन किया गया है। इनका चयन खेल, कला, संस्कृति, नवाचार, समाजसेवा और नवाचार के क्षेत्र में असाधारण प्रदर्शन व उपलब्धियों के लिए किया जाता है।

रंजन गोगोई को मिली जेड प्लस सुरक्षा –

भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश को सरकार ने जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। केंद्र सरकार ने यह जिम्मेदारी सीआरपीएफ को दी है। जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा में विभिन्न सुरक्षा बलों के 36 जवान लगाए जाते हैं।

पंख योजना –

मध्यप्रदेश की राज्य सरकार ने हाल ही में ‘पंख’ योजना की शुरुवात की है। सरकार ने इसे राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर लांच किया। मुख्यमंत्री ने यह योजना बेटी बटाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत लांच की।

राजस्थान रॉयल्स ने कुमार संगकारा को बनाया क्रिकेट निदेशक –

आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है।

इजराइल ने यूएई में खोला अपना दूतावास –

इजाराइल ने संयुक्त अरब अमीरात की मंजूरी के बाद अबूधाबी में अपना दूतावास खोल लिया है। अगस्त 2019 में दोनों देश आपसी संबंध ठीक करने हेतु सहमत हुए थे।

Leave a Comment

चैट खोलें
1
मदद चाहिए ?
Scan the code
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते हैं ?