दैनिक समसामयिकी 27 दिसंबर 2020 (Daily Current Affairs in Hindi)

दैनिक समसामयिकी 27 दिसंबर 2020 (Daily Current Affairs in Hindi) – दैनिक समसामयिकी 27 दिसंबर 2020 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा डेली करंट अफेयर्स –

साल 2025 में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा भारत –

एक रिसर्च के माध्यम से सेंटर फॉर इकोनोमिक्स एंड बिजनेस रिसर्च ने यह जानकारी दी है कि भारत साल 2025 में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा। अमेरिका, चीन, जापान, जर्मनी के बाद भारत साल 2019 में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया था। हालांकि साल 2020 में यह वापस छठे नंबर पर आ गया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने की NDA से अलग होने की घोषणा –

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कृषि कानूनों पर हो रहे आंदोलन पर सरकार के रवैये के चलते भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से खुद को अलग करने की घोषणा की है। इन्होंने यह घोषणा 26 दिसंबर को की।

मध्यप्रदेश सरकार ने किया धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक – 2020 पास –

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य में धर्मांतरण के विरुद्ध यह कानून पास किया है। इसके तहत जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर कारावास और 25 हजार रुपये का न्यूनतम जुर्माना भी बसूला जाएगा।

क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन का निधन –

इनका जन्म भारत में शिमला में हुआ था। इन्होंने 1974 से 1982 ई. के बीच इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के लिए 4 टेस्ट मैच, 15 वनडे इंटरनेशलन मैच खेले। 25 दिसंबर को इनकी मृत्यु साउथ अफ्रीका के केपटाउन में हो गई।

Leave a Comment

चैट खोलें
1
मदद चाहिए ?
Scan the code
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते हैं ?