28 सितम्बर 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs)

28 सितम्बर 2019 दैनिक समसामयिकी (Daily Current Affairs) – 28 सितंबर 2019 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

मोदी ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में किया गाँधी सोलर पार्क का उद्घाटन-

हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के सम्मान में गाँधी सोलर पार्क का उद्घाटन किया। इसकी कुल क्षमता 50 किलोवॉट है। इस का्र्यक्रम के दौरान वहां पर बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड के राष्ट्र प्रमुख भी उपस्थित थे।

अमिताभ बच्चन दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित-

अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी‘ साल 1969 में रिलीज हुई थी। हाल ही में अमिताभ बच्चन को उनके करियर के 50 साल पूरे कर लेने के उपलक्ष्य में फिल्म जगत के सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान दिये जाने की घोषणा सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा की गई।

काजिंद-2019

‘काजिंद’ भारत औऱ कजाकिस्तान के बीच होने वाला संयुक्त सैन्य अभ्यास है। इसमें दोनों देशों के करीब 100 से अधिक सैन्यकर्मी भाग लेंगे।

Leave a Comment

चैट खोलें
1
मदद चाहिए ?
Scan the code
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते हैं ?