दैनिक समसामयिकी 4 फरवरी 2020 (Daily Current Affairs)

दैनिक समसामयिकी 4 फरवरी 2020 (Daily Current Affairs) – दैनिक समसामयिकी 4 फरवरी 2020 से सम्बन्धित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनैतिक, आर्थिक, खेल आदि से सम्बन्धित महत्वपूर्ण घटनाक्रम, प्रसिद्ध व्यक्तियों के निधन से जुड़े समाचार तथा दैनिक समसामयिकी टेस्ट –

विश्व कैंसर दिवस (4 फरवरी)

भारत-बांग्लादेश के बीच संयुक्त सैन्याभ्यास –

हाल ही मे भारत और बांग्लादेश के बीज संयुक्त सैन्य अभ्यास सम्प्रीति-9 के आयोजन की शुरुवात हो चुकी है। इस बार यह आयोजन भारत के उत्तर पूर्वी राज्य मेघालय मे किया जा रहा है। यह अभ्यास भारत व बांग्लादेश रक्षा समझौते का हिस्सा है।

बाफ्टा अवार्ड – 2020

बाफ्टा और अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज के लिए नामांकन की घोषणा जनवरी में की गई थी। बाफ्टा के 73 वें संस्करण का आयोजन 02 फरवरी को किया गया। ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार ‘ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म और टेलिविजन आर्ट’ (बाफ्टा) द्वारा प्रदान किये जाते हैं। इनका आयोजन साल 2008 से लंदन के रॉयल ओपेरा हाउस में किया जा रहा है। इस समारोह के दौरान साल 2019 की देशी व विदेशी फिल्मों को सम्मानित किया गया। इस दौरान फिल्म ”1917” ने सबसे ज्यादा सात अवार्ड अपने नाम किये। समारोह में जॉनिक फोनिक्स को फिल्म जोकर के बहतरीन अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया। रेनी जेल्वेगर को फिल्म जूडी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया।

Leave a Comment

चैट खोलें
1
मदद चाहिए ?
Scan the code
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते हैं ?